Saturday , June 15 2024

हुमा कुरैशी की सुडौल काया ने बॉलीवुड में मचाई धूम

केकेपी न्यूज़ : बॉलीवुड:

हुमा कुरैशी मॉडल होने के साथ-साथ एक कुशल अभिनेत्री भी हैं। हुमा अपने बेहतरीन अभिनय के लिए बॉलीवुड में जानी जाती हैं। हुमा ने अपनी पहली ही फिल्म में अपने अभिनय से आलोचकों के मुंह पर ताले लगा दिए थे। हुमा कुरैशी ने अब तक तीन फिल्मफेयर अवार्ड अपने नाम करवाए है। 

हुमा का जन्म 28 जुलाई 1986 को दिल्ली में हुआ था। हुमा के पिता सलीम कुरैशी दिल्ली में रेस्टोरेंट चलाते हैं , उनके दिल्ली में तकरीबन दस रेस्टोरेंट की चैन हैं। उनकी माँ अमीना एक कश्मीरी परिवार से हैं और ग्रहणी हैं। हुमा का एक भाई शाकिब सलीम अभिनेता है। 

हुमा का बचपन साउथ दिल्ली के कालका जी में बिता। हुमा ने दिल्ली विश्वविद्यालय के गार्गी कॉलेज से इतिहास में ग्रेजुएट किया है। इसके बाद हुमा ने थिएटर ज्वाइन कर लिया। हुमा कुरैशी ने कई डॉक्यूमेंट्री फिल्म में भी काम किया है। 

हुमा एक सैमसंग का कमर्शियल ऐड शूट करने मुंबई गयी हुई थी | वहां अनुराग ने उनका अभिनय कौशल देखा, और उन्हें अपनी अगली फिल्म “गैंग्स ऑफ़ वासेपुर” के लिए साइन कर लिया । इसके बाद एक थी डायन, गैंग्स ऑफ़ वासेपुर-2, डी-डे , बदलापुर, डेढ़ इश्किया, हाईवे, जॉली एल एल बी आदि फिल्मों में भी अभिनय किया। 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

7 − 1 =

E-Magazine