Friday , April 12 2024

रकुलप्रीत सिंह की बोल्डनेस ने बढ़ाई बॉलीवुड की गर्मी

रकुलप्रीत सिंह दिल्ली के एक पंजाबी परिवार में जन्मी भारतीय फिल्म अभिनेत्री औंर मॉडल है। इनके पिता भारतीय सेना में है | इन्होंने अभिनय की शुरुआत सेल्वा राघवन की कन्नड़ फिल्म “गिल्ली” से 2009 में से की थी | वह हिंदी फिल्मों के अलावा तमिल,तेलुगु, कन्नड़ फिल्मों में नजर आती रहती हैं।

रकुलप्रीत सिंह अपने करियर की शुरुआत बतौर मॉडलिंग की थी , उसके बाद उन्होंने मिस फेमिना इंडिया में हिस्सा लिया था, हालाँकि वह यह ख़िताब तो नहीं हासिल कर सकीं।  लेकिन इसके अलावा उन्हें इस प्रतियोगिता के दौरान पैंटालून फेमिना, मिस फ्रेश फेस, फेमिना मिस टैलेंटेड, फेमिना मिस ब्यूटीफुल, मिस ब्यूटीफुल स्माइल, मिस ब्यूटीफुल आईज के खिताबों से नवाजा गया ।  


इस प्रतियोगिता के बाद रकुल प्रीत सिंह के लिए हिंदी सिनेमा के दरवाजे खुल गए।  इसके बाद उन्होंने कई तमिल-तेलुगु फिल्मों में अभिनय किया। रकुल रकुल प्रीत सिंह ने हिंदी सिनेमा में अपनी एंट्री दिव्या कुमार की फिल्म “यारियां” से की थी।  वह इस फिल्म में हिमांशु कोहली के अपोजिट नजर आयीं थी। यह फिल्म उस साल की पहली सफल फिल्म बॉक्स-ऑफिस पर साबित हुई थी। 

रकुलप्रीत सिंह की आने वाली फिल्म ‘मेडे’ और ‘डॉक्टर जी’ है। मेडे में रकुल प्रीत सिंह, अमिताभ बच्चन के साथ काम कर रही हैं वहीँ “डॉक्टर जी” में आयुष्मान खुराना के साथ नज़र आयेंगी। हाल ही में रकुलप्रीत सिंह अर्जुन कपूर के साथ नेटफ्लिक्स फिल्म “सरदार का ग्रैंडसन” में नज़र आयी थी । 

बहुत कम ही लोग जानते होंगे कि रकुलप्रीत सिंह एक अच्छी गोल्फ खिलाड़ी हैं, जिसके चलते उन्होंने कई राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिताओं में प्रतिभाग लिया है।कॉलेज दिनों में एक यात्रा के दौरान उन्होंने एक लड़के को मार गिराया था , क्योकि वह रकुलप्रीत सिंह और उनके मित्र की तस्वीरें ले रहा था। इसके साथ ही वह एक मार्शल आर्ट खिलाड़ी भी हैं और कराटे में नीली बेल्ट विजेता रही हैं । वह भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल की बहुत बड़ी प्रशंसक हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

five + 3 =

E-Magazine