Tuesday , July 23 2024

एसिड हमले से झुलसा लड़की का चेहरा

पूनम शुक्ला:मुख्य प्रबन्ध संपादक:

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में बुधवार सुबह भाई के साथ जा रही युवती पर एक युवक ने एसिड से हमला कर दिया था. एसिड हमले में युवती और उसका भाई दोनों झुलस गए थे. चौक में रहने वाली युवती बुधवार सुबह 7:30 बजे ई रिक्शा से चौक स्टेडियम के पास अपने चचेरे भाई से मिलने गई थी। पिता ने बताया कि रामलीला ग्राउंड के सामने उनकी बेटी मौसेरे भाई से बात कर रही थी। तभी एक युवक वहां आया उसने उनसे बात करने का प्रयास किया। तो भाई बहन ने उसे भगा दिया। थोड़ी देर बाद वापस आया और बैग से एसिड निकाल कर दोनों पर फेंक दिया और भाग निकला। जिससे दोनों झुलस गए।

आसपास के लोगों द्वारा मिली सूचना के आधार पर पुलिस आई और घायलों को ट्रामा सेंटर पहुंचाया गया। डीसीपी दुर्गेश ने बताया कि पीड़िता के पिता की तहरीर पर चौक कोतवाली में अज्ञात युवा के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। पुलिस ने संदेह के आधार पर तीन लोगों को हिरासत में लिया है। पुलिस ने उनके के मोबाइल नंबर की छानबीन की तो उसमें दो नंबर ऐसे मिले। जिन्हें उसने हाल ही में ब्लॉक किया था ।

पुलिस को सुराग मिला है, कि आरोपित ने ही इसे इन्हीं नंबरों से कॉल की थी ।वह कई दिन से युवती को परेशान कर रहा था। सूत्रों का कहना है कि पुलिस ने आरोपित का पता लगा लिया है। वह पुराने शहर से ताल्लुक रखता है।ज्योति के फूफा से बातचीत के दौरान फूफा ने बताया कि पीड़िता अपने भाई को काउंसलिंग के लिए केजीएमयू ले जा रही थी ।भाई एमबीबीएस का छात्र हैं ।एक माह पहले उसके दोस्त ने आत्महत्या कर ली थी। इसके बाद से उसकी काउंसलिंग चल रही थी।

पुलिस को दो सीसीटीवी फुटेज मिले हैं। पहले फुटेज में आरोपित की दूरी पर बाइक खड़ी कर पैदल जाता नजर आ रहा है। दूसरे फुटेज में भाई की थार जीप के पास रूकी तभी आरोपित आया और वह युवती से बात करने का प्रयास करता नजर आ रहा है । इसके बाद तीनों जीप के पीछे चले गए। आगे की घटना जीप के कारण नजर नहीं आ रही है। आशंका जताई जा रही है, कि युवती को बचाने के लिए भाई आगे आया होगा और उसकी पीठ झुलझ गई । इस हमले में भाई और बहन दोनों झुलस गए।भाई ने बीच-बचाव किया था इसलिए वो ज्यादा घायल हुआ। उसकी पूरी पीठ एसिड से झुलस गई।

एसिड की छीटें बहन को भी लगी, जिससे वह भी झुलस गई। सीसीटीवी फुटेज में हमलावर काले रंग की शर्ट पहने नजर आ रहा है। घर वालों में यही चर्चा है की चचेरी बहन को बचाने के लिए उसने खुद को दांव पर लगा दिया। इसके बाद पुलिस ने टीम का गठन कर आरोपी की तलाश शुरू की और देर रात आरोपी को मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया। उसके एक पैर में गोली लगी है। आरोपी पुलिस को चकमा देकर भागने की फिराक में था। फिलहाल, उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

twenty − seventeen =

E-Magazine