Sunday , April 21 2024

यूथ कांग्रेस का विदेश मंत्री के आवास के बाहर प्रदर्शन

नई दिल्ली। यूथ कांग्रेस ने यूक्रेन में फंसे भारतीयों को लाने की मांग को लेकर विदेश मंत्री एस. जयशंकर के आवास के बाहर मंगलवार को प्रदर्शन किया और कहा कि युद्ध क्षेत्र में फंसे लोगों को उनके हाल पर नहीं छोड़ा जा सकता है इसलिए सरकार को सुनियोजित प्रयास कर सभी को वापस लाना चाहिए।


युवा कांग्रेस के कार्यकर्ता जैसे ही विदेश मंत्री के तुगलक मार्ग स्थित आवास के नजदीक पहुंचे तो पुलिस ने भारी बैरिकेड लगाकर उन्हें रोकने का प्रयास किया। इस बीच कुछ कार्यकर्ताओं ने बेरिकेट पार करने के लिए जबरदस्ती की तो पुलिस उन्हें अपने साथ गाड़ी पर बिठा कर थाने ले गई लेकिन बाद में सभी सभी कार्यकर्ताओं को छोड़ दिया।


युवा कांग्रेस के अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी ने इस दौरान प्रदर्शन कर रहे कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि पांच दिनों से मोदी सरकार यूक्रेन में फंसे हज़ारों बच्चों को यहाँ से वहाँ भगा रही है और फंसे छात्रों पर ज्यादती की जा रही है। उन्होंने कहा कि भारत के पासपोर्ट की ताकत बढ़ाने का दावा करने वाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यूक्रेन में भारतीय छात्रों पर हो रही ज्यादती और अत्याचार पर चुप हैं। उनकी मदद करने की जगह सरकार अपनी छवि बनाने में लगी है।


यूथ कांग्रेस के राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी राहुल राव तथा सह प्रभारी वरुण पांडे युद्ध के बीच भारतीयों को असहाय नहीं छोड़ा जा सकता। सरकार पूरी शक्ति के साथ वहां फंसे भारतीयों को जल्द से जल्द वापस लाए।

E-Magazine