Sunday , April 21 2024

विहार में बम ब्लास्ट, 12 की मौत, पीएम मोदी ने जताया दुख


नई दिल्ली। बिहार के भागलपुर जिले में हुए ब्लास्ट में 12 लोगों की मौत हो गई और 14 लोग घायल हो गये। जिनका इलाज चल रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बिहार के मुख्यमंत्री नितीश कुमार से फोन पर घटना की सारी जानकारी ली और हर संभव मदद करने का भरोसा दिया।

विहार के भागलपुर जिले के तातारपुर थाना क्षेत्र के काजबली चक में देर रात एक घर में तेज धमाका हुआ। इसमे 12 लोगों की मौत हो गई जबकि 14 से अधिक लोग बुरी तरह जख्मी हो गए। धमाका इतना जबरदस्त था कि कई मकान भरभराकर धराशायी हो गए। वहीं धमाके से तकरीबन एक किलोमीटर तक का पूरा इलाका दहल गया, जबकि धमाके की गूंज 4 किलोमीटर तक सुनाई दी। धमाके से आसपास के मकान में लगे खिड़की के कांच सड़क पर बिखर गए। सूत्रों के मुताबिक जिस मकान में धमाका हुआ है उस मकान में इससे पूर्व भी साल 2003, 2008 और 2018 में धमाका हो चुका है जबकि 2008 में हुए धमाके में 4 लोगों की जान गई थी। बता दें, मकान में रह रहे लोग पटाखा कारोबारी हैं। विस्फोट की भयावहता का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता कि घटनास्थल से चार किलोमीटर की परिधि में आने वाले मकान में मौजूद लोगों ने तेज झटके वाले भूकंप के झटके महसूस किए। घरों में कंपन महसूस करते ही लोग-बाग घरों से बाहर निकल भूकंप के बारे में जानकारी लेने लगे।

घटनास्थल पर पहुंचे DIG, DM और SP
हादसे के बाद स्थानीय लोगों ने रेस्क्यू कर मलबे से घायलों को निकालकर कई लोगों की जान बचाई। सूचना मिलते ही रेंज डीआईजी सुजीत कुमार, जिलाधिकारी, सुब्रत कुमार सेन, पुलिस कप्तान, बाबूराम कई थानों की पुलिस के साथ मौके पर पहुंचे। फिलहाल पुलिस पूरे मामले की जांच में जुट गयी है। वहीं इस बम धमाके की वजह से आसपास के इलाके में दहशत का माहौल है। लोग धमाके की गूंज की बाद से डरे हुए हैं।

E-Magazine