Tuesday , September 17 2024

एक स्वतंत्रता सेनानी ने 103 साल की उम्र में किया तीसरा निकाह

पूनम शुक्ला :मुख्य प्रबन्ध संपादक:

वीडियो भोपाल के इतवारा में रहने वाले स्वतंत्रता सेनानी हबीब नजर का है । जिस वीडियो के अंतर्गत दिखाए गए भोपाल में एक शख्स ने 103 साल की उम्र में निकाह कर लिया फिर अपनी दुनिया बसाई है । दरअसल शनिवार को एक वीडियो इंटरनेट मीडिया पर सामने आया या वीडियो पिछले साल का है ,लेकिन इस बार गणतंत्र दिवस के मौके पर इंटरनेट मीडिया पर सामने आया और बहू प्रसारित हुआ । इसमें 103 साल के बुजुर्ग निकाह के बाद ऑटो से अपनी 49 साल की बेगम को घर ले जाते दिख रहे हैं ।
हबीब के रिश्ते के पोते आमिर खान ने बताया कि नाना का पहला निकाह नासिक में हुआ था ।दूसरा लखनऊ में हुआ। दोनों पत्नियों की मौत हो गई ,इस कारण उन्होंने तीसरा निकाह कर लिया । उन्हें इलाके के लोग मझले भाई कहकर भी पुकारते हैं।

हबीब भोपाल के नेता थे और उर्दू अखबार का संचालन करते थे । जो की अब बंद हो चुका है। स्वतंत्रता सेनानी होने की वजह से भोपाल से लेकर दिल्ली तक उनके कई बार सम्मान हो चुका है । महात्मा गांधी समेत देश के कई बड़े नेताओं के साथ उनकी तस्वीरें हैं। उन्होंने नवंबर 2023 में फिरोज जहां से शादी की और लोगों की मुबारकबाद को भी खुशी-खुशी स्वीकार करते नजर आए । हबीब नजर का कहना है कि अकेलापन दूर करने के लिए उन्होंने निकाह किया था । हबीब नजर मध्य प्रदेश के सबसे उम्र दराज दूल्हा है, जिसने उम्र के इस पड़ाव की शादी की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

five × 4 =

E-Magazine